दास्तान खौफ की

Dainik Jagran

दास्तान खौफ की- हर "सच्ची" कहानी सुनने में मन भावक नहीं होती है, लेकिन खौफनाक किस्सों से चौकन्ना रहने के लिए उन्हे सुनना ज़रूरी है, सुनिए Jagran Podcast पर हर हफ्ते एक  खौफनाक और दहशतज़दा किस्सा जो है खौफनाक कहानियों का कोष.

read less
FictionFiction

Episodes

S2 Ep2: शीशे का कहर और नीलम की वो हवेली में खौफनाक रात.
16-06-2022
S2 Ep2: शीशे का कहर और नीलम की वो हवेली में खौफनाक रात.
शीशे का कहर- A glimpse of the story  हज़ारो videos के बाद भी नीलम को Social media पर followers नहीं मिल रहे थे , पर आज नीलम सुबह जैसे ही उठी, उसका पूरा फोन Instagram Notifications से भरा था। नीलम की कल रात वाली Reel Viral हो गयी थी। और रातो रात उसके 2.2 Million फॉलोवसस हो गए। नीलम को अपनी आंखों पर यकीन नही हो रहा था। पर सच्चाई यही थी, की नीलम अब उदयपुर की सबसे खूबसूरत लड़कियों में से एक हो गयी थी वो अब Instagram Star बन चुकी थी . नीलम हमेशा से ही अपनेघर वालो से परेशान थी। उसके घर वालो को नीलम का ये videos बनाना रास नही आता था। बस इसलिए नीलम का अपने ही घर मे दम घुटता था, वो सिर्फ एक बार star बनना चाहती थी और हमेशा  से आज़ाद होना चाहती थी। अब वो दिन आ गया, जब शुरुआत हुई एक खौफनाक सफ़र की.See omnystudio.com/listener for privacy information.
S2 Ep1 : भूत की तस्वीर, और आने लगीं वो दहशत वाली आवाजें.
10-06-2022
S2 Ep1 : भूत की तस्वीर, और आने लगीं वो दहशत वाली आवाजें.
भूत की तस्वीर- A glimpse of the story  बनारस शहर की ठंडी सुबह थी, शिखा नेअपने शरीर को कम्बल से ढ़क रखा था। और सूरज की मदं मदं किरण उसके खूबसूरत गालो पर आकर गिर रही थी। उस धूप  को छाँटते हुए, शिखा के पति राज ने उसके गालो को चूमकर उसके बालों को सहलाया। शिखा के सर पर हाथ फेर कर राज ने कहा, जान आखं खोलो देखो मैं तुम्हारे लिए क्या लाया हूँ राज के हाथ मे बहुत बड़ा गुलदस्ता था। शिखा उस गुलदस्ते को देख कर खुश हो गई । और उसने कहा जान Happy Anniversary, दोनों फिरसे एक  दूसरेरे को चूमने लगे। जब दोनों एक दूसरे के प्यार मेंखो गए थे तभी दरवाजे पर ज़ोर से आवाज़ आई, शिखा अचानक डर गई, तब शिखा को सम्भालते हुए राज ने कहा आज घर मे ही एक party रखी है, शायद decoration वाले आ गए होंगे।यहाँ शिखा जल्दी से तैयार  हो गयी और वहाँ दूसरी तरफ राज ने सारे घर को एक नई नवेली दुल्हन की तरह सजा दिया था। सारा बंदोबस्त हो गया था, सारे गेस्ट आ चकुे थे, आइए सुनते हैं क्या हुआ उस पार्टी के बाद ?See omnystudio.com/listener for privacy information.
Ep25: कब्रिस्तान वाली गुड़िया.
26-05-2022
Ep25: कब्रिस्तान वाली गुड़िया.
कब्रिस्तान वाली गुड़िया आज ही के दिन एक साल पहले सरफराज के बाबूजी ने आखरी सांस ली थी. इतना वक्त बीतने के बाद बात भी सरफराज को हर वक्त अपने पिता की कमी महसूस होती रहती थी, वह अपने ऑफिस से वापस घर की ओर लौट रहा था तो न जाने क्यों उसके मन में ख्याल आया कि वह उसी कब्रिस्तान के रास्ते से घर वापस आए जहां बाबूजी को दफनाया था. रात का वक्त, पूरी तरह सुनसान. सन्नाटा इतना की हवा के झोके से पेड़ से गिरने वाले पत्तो की आवाज भी उसे साफ सुनाई दे रही थी. जब सरफराज कब्रिस्तान के करीब पहुंचा तो उसकी बाइक की स्पीड कम हो गई. एक पल के लिए उसने सोचा कि वह आगे बढ़ जाए लेकिन दिल में डूबते उतराते जज्बातों ने उसे रुकने के लिए मजबूर कर दिया. सरफराज ने बाइक साइड में लगाई और यही कोई 20 कदम आगे बढ़ के वह कब्रिस्तान में उस कब्र को देखने लगा जहां उसने बाबू जी बाबूजी को दफनाया था.  जब वह वापस बाहर आने के लिए पीछे मुडा. तब उसे एक चबूतरे पर पर बैठी एक छोटी सी   गुड़िया दिखाई दी.See omnystudio.com/listener for privacy information.
Ep24:  मौत की हवेली.
14-05-2022
Ep24: मौत की हवेली.
मौत की हवेली हेमंत अंजना और उनके बुजुर्ग चाचा जी उदयपुर से जयपुर जाने के लिए निकले. सर्दी का मौसम और रात का वक्त. ऐसे हालात में बीच रास्ते में हेमंत की गाड़ी चलते चलते अचानक रुक गई उसने गाड़ी  स्टार्ट करने की कोशिश की मगर स्टार्ट नहीं हुई. गाड़ी से उतर के उसने चारों तरफ नजर दौड़ाई तो ना तो कोई गाड़ी रास्ते से गुजरती हुई नजर आ रही थी और ना ही इस सुनसान इलाके में इंसान का कहीं नामोनिशान था हेमंत ने मोबाइल चेक किया.पर उसमे नेटवर्क नहीं था.फिर उसने गाड़ी की पिछली सिट पर सोई हुई अपनी  पत्नी अंजना   को आवाज़ दी अंजना गाड़ी खराब हो गई है. और अब मैकेनिक के बिना ठीक नहीं होगी. अंजना नींद में ही बडबड़ाती  हुई उठी. हेमंत तुमसे एक काम ढंग से नहीं होता सुनिए क्या हुआ आगे ? See omnystudio.com/listener for privacy information.
Ep22: चमगादड़ों की सनसनी के बीच खौफनाक मंज़र.
18-04-2022
Ep22: चमगादड़ों की सनसनी के बीच खौफनाक मंज़र.
पूना के रहने वाले सचिन के परिवार में उसके पिता दो बच्चे और पत्नी है. एक छोटी सी प्राइवेट नौकरी के भरोसे सचिन अपने परिवार को पाल रहा है. उसके बुजुर्ग पिता एक तरह से उसी की जिम्मेदारी हैं क्योंकि सचिन के पिताजी भी एक प्राइवेट नौकरी ही किया करते थे. उन्हीं सेठ के यहां सचिन ने भी अकाउंटेंसी का काम शुरू कर दिया था, इसलिए आर्थिक स्थिति पहले से ही बहुत ज्यादा अच्छी नहीं थी. आज के दौर में महंगाई से परेशान सचिन के लिए घर चलाना मुश्किल हो रहा था. इसी बीच पेट्रोल के बढ़ते दामों ने उसकी कमर तोड़ कर रख दी. अब रोज 20 किलोमीटर बाइक से आना-जाना उसे महंगा लगने लगा था. सेठ से उसने पगार बढ़ाने की बात की तो सेठ ने उल्टा उससे यह कह दिया कि तुम्हारे पिताजी ने जिंदगी भर हमारी सेवा की है और मैं नहीं चाहता कि तुम्हारी जगह किसी और को नौकरी पर रख लूं. इसके बाद सुनिए क्या हुआ ?See omnystudio.com/listener for privacy information.
Ep21 : एक घर सुनसान जंगल वाला, कड़ाके की ठंड और  दहशत.
12-04-2022
Ep21 : एक घर सुनसान जंगल वाला, कड़ाके की ठंड और दहशत.
सुनसान जंगल वाला वो खौफनाक घर लखनऊ से गोरखपुर आते समय बीच में सुनसान जंगल पड़ता है। जंगल से होते हुए एक शॉर्टकट भी है हालांकि इस रास्ते से बहुत ही कम लोग आते जाते हैं। इसी रास्ते में एक बहुत पुराना घर भी है। आते जाते लोगों ने इस घर को देखा तो कई बार है लेकिन किसी की भी इसमें जाने की कभी हिम्मत नहीं हुई, कहते हैं इस घर में जो भी रात में जाता है या जो भी वहां पर रुक जाता है। वह बहुत ही मुश्किल से बचता है, एक बार समय बचाने के चक्कर में सलीम, अब्दुल, आरिफ इसी रास्ते से गोरखपुर जा रहे थे, रास्ते में उनकी कार खराब हो गयी थी, जिस जगह पर कार खराब हुई थी, उस जगह पर वही पुराना जंगल वाला घर था हालांकि वह काफी साल से बंद था, रात का वक्त कड़कड़ाती ठंड और ऐसे में गाड़ी ठीक उसी घर के सामने खड़ी हो गई। बहुत कोशिश की कि कार स्टार्ट हो जाए लेकिन कार कुछ यूं बिगड़ी की स्टार्ट होने का नाम ही नहीं ले रही थी। सलीम बोला  ठण्ड बहुत है, इसलिए इतनी रात को इस ठंड में कार में रुकना तो मुश्किल है। बेहतर है सामने वाले घर में चलते हैं। आरिफ बोला भाई जानते हो। मैंने सुना है उस घर में जो भी गया है कभी बच कर वापस नहीं आया । उस घर के अंदर जाने के ख्याल से ही डर के मारे मेरी रूह कांप रही है। अब्दुल ने कहा दोस्त डर हमारे भीतर भी है, डर उस घर के बाहर खुले आसमान के नीचे इस जंगल में भी है, डर उस घर के अंदर भी है कोई ना कोई एक डर तो हमें चुनना होगा। इसके बाद ठंड से बचने के लिए तीनों जंगल वाले पुराने घर के अंदर चले गए।   See omnystudio.com/listener for privacy information.
Ep20: एक डरावनी किताब.
01-04-2022
Ep20: एक डरावनी किताब.
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जनार्दन गुप्ता का परिवार रहता है. परिवार में उनकी पत्नी दो बेटे बहुएं और तीन पोते हैं 5 साल का बड़ा पोता आराध्य फिर सृजन और अनिकेत है. जनार्दन जी के पास हालांकि बहुत सी किताबों का संग्रह है. फिर भी साहित्य और किताबों के इस कलेक्शन में आए दिन कोई ना कोई एक नई किताब जुड़ जाती है. इस काम में उनके ही जैसे कुछ दोस्त भी अक्सर उनकी मदद करते हैं. एक दिन उनके मित्र चेतन आनंद एक पुरानी सी किताब दे गए. किताब भूत चुड़ैल और टोनों टोटकों से जुड़ी थी। जनार्दन जी के इस पुस्तक प्रेम की वजह से घर में पढ़ने पढ़ाने का अच्छा माहौल था। बच्चे भी अक्सर किताबें पढ़ते रहते थे इसलिए सहज रूप में ही यह किताब आराध्य के हाथ में पड़ गई। See omnystudio.com/listener for privacy information.